How to Write Professional Resume for Civil Site Engineer | Free Course for Civil Engineers - Civil Official - All About Civil Engineering

LATEST

Home Top Ad

Post Top Ad


Sunday, May 17, 2020

How to Write Professional Resume for Civil Site Engineer | Free Course for Civil Engineers

CLICK HERE TO GET THE COURSE FOR FREE

हैलो इंजीनियर्स


आपके चैनल पर आपका स्वागत है: L & T - लर्निंग टेक्नोलॉजी

आज मैं आपको सिखाऊंगा कि एक सही रिज्यूम कैसे तैयार किया जाए।

सिविल इंजीनियर की नौकरी के लिए रिज्यूम बनाना, रिज्यूमे लिखना, रिज्यूमे में कौशल, प्रशिक्षण कार्य, सिविल साक्षात्कार कौशल की तैयारी, सिविल कंपनी के लिए प्राइवेट कंपनी जॉब के लिए रिज्यूमे लिखना। सिविल इंजीनियर नौकरी के लिए प्रारूप को फिर से शुरू करें। फ्रेशर के लिए फिर से शुरू करें और सिविल इंजीनियर की नौकरी का अनुभव करें।

एक फिर से शुरू एक दस्तावेज है जिसका उपयोग किसी व्यक्ति द्वारा अपनी पृष्ठभूमि, कौशल और उपलब्धियों को प्रस्तुत करने के लिए किया जाता है। Résumés का उपयोग विभिन्न कारणों से किया जा सकता है, लेकिन अक्सर इनका उपयोग नए रोजगार को सुरक्षित करने के लिए किया जाता है।

एक ठेठ फिर से शुरू में प्रासंगिक नौकरी के अनुभव और शिक्षा का "सारांश" होता है। रिज्यूमे आमतौर पर एक कवर लेटर और कभी-कभी रोजगार के लिए आवेदन के साथ पहले आइटमों में से एक होता है, जिसे एक संभावित नियोक्ता नौकरी चाहने वाले के बारे में देखता है और आमतौर पर स्क्रीन आवेदकों के लिए उपयोग किया जाता है, अक्सर एक साक्षात्कार के बाद।

कई संदर्भों में, एक फिर से शुरू आम तौर पर A4 या पत्र-आकार के एक या दो पृष्ठों तक सीमित होता है, केवल उन अनुभवों और योग्यता को उजागर करता है जो लेखक वांछित स्थिति के लिए सबसे अधिक प्रासंगिक मानता है। कई रिज्यूम में ऐसे कीवर्ड या कौशल होते हैं जो संभावित नियोक्ता आवेदक ट्रैकिंग सिस्टम के माध्यम से देख रहे हैं, सक्रिय क्रियाओं का भारी उपयोग करते हैं, और चापलूसी में सामग्री प्रदर्शित करते हैं। एक बार कम्प्यूटरीकृत कीवर्ड स्कैन में पाए जाने की अधिक संभावना के बाद, आवेदक के नाम के बाद परिवर्णी और क्रेडेंशियल्स को रिज्यूम के उपयुक्त अनुभाग में पूरी तरह से वर्तनी दी जानी चाहिए। रिज्यूम शैली और लंबाई में भिन्न हो सकते हैं, लेकिन हमेशा नौकरी चाहने वाले की सटीक संपर्क जानकारी होनी चाहिए। ResumeGo द्वारा हाल ही में भर्ती किए गए सिमुलेशन ने निष्कर्ष निकाला है कि एक दो-पृष्ठ के फिर से शुरू होने से किराए पर रहने की संभावना अधिक होती है।


एक कार्यात्मक फिर से शुरू काम के अनुभव और कौशल क्षेत्र या नौकरी समारोह द्वारा क्रमबद्ध कौशल को सूचीबद्ध करता है।

कार्यात्मक फिर से शुरू का उपयोग उन कौशल पर ध्यान केंद्रित करने के लिए किया जाता है, जो मांगी जाने वाली स्थिति के प्रकार के लिए विशिष्ट हैं। यह प्रारूप सीधे विशिष्ट व्यावसायिक क्षमताओं पर जोर देता है और पेशेवर योग्यता के संचार के प्राथमिक साधनों के रूप में अनुभव के सारांश का उपयोग करता है। इसके विपरीत, कालानुक्रमिक रिज्यूम प्रारूप पहले की सूची में सबसे हाल के अनुभव के साथ, रिवर्स कालानुक्रमिक लिस्टिंग के माध्यम से कैरियर के विकास की व्यापक समयरेखा पेश करने से पहले इन दक्षताओं को संक्षेप में उजागर करेगा। कार्यशील परिवर्तन करने वालों के लिए, विभिन्न कार्य इतिहास वाले या थोड़े काम के अनुभव के साथ कार्यात्मक रिज्यूम अच्छी तरह से काम करता है। नौकरियों के लिए अनुप्रयोगों के लिए एक कार्यात्मक रिज्यूम भी पसंद किया जाता है जिसमें बहुत विशिष्ट कौशल या स्पष्ट रूप से परिभाषित व्यक्तित्व लक्षणों की आवश्यकता होती है। एक कार्यात्मक रिज्यूम विशेष कौशल या अनुभवों को उजागर करने के लिए एक अच्छा तरीका है, खासकर जब उन विशेष कौशल या अनुभव एक भूमिका से प्राप्त हो सकते हैं जो कुछ समय पहले आयोजित किया गया था। समय बीतने की अवधि पर ध्यान केंद्रित करने के बजाय, कार्यात्मक तालमेल पाठक को उन कौशलों को शीघ्रता से पहचानने की अनुमति देता है।


इस कोर्स को मुफ़्त में प्राप्त करने के लिए, नीचे दिए गए पर जाएँ,

CLICK HERE TO GET THE COURSE FOR FREE


विस्तृत विवरण के लिए, सिविल इंजीनियर मुकेश साह द्वारा यह पूरा वीडियो ट्यूटोरियल देखें।




अगर आपको मेरी यह पोस्ट पसंद आई हो, तो नीचे दिए गए Social Link का उपयोग करें और इसे अपने दोस्तों के बीच सोशल मीडिया पर साझा करें। धन्यवाद

SHARE THIS POST, IF YOU LIKE IT !!
Padhega India Tab Hi Badhega India | पढ़ेगा इंडिया तब ही बढ़ेगा इंडिया


No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad